चारधाम यात्रा में 91 श्रद्धालुओं की गई जान

चारधाम यात्रा में 91 श्रद्धालुओं की गई जान

श्रमिक मंत्र, देहरादून। चारधाम यात्रा में गुरुवार को सोलह यात्रियों की मौत हो गई। 13 यात्रियों की मौत हार्ट अटैक जबकि तीन की मौत देर रात हुए हादसे में हुई। यात्रा शुरू होने से अब तक 23 दिन की अवधि में 91 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है।
बदरीनाथ धाम में गुरुवार को तीन व गंगोत्री में दो यात्रियों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, जीवी विजय कुमार (62), निवासी कर्नाटक व कमला बाई (62) निवासी राजस्थान समेत एक अन्य की मौत हुई। उधर, गंगोत्री में हैदराबाद निवासी पी. शोक बाबू और चंद्रभान राठौर निवासी आगरा की हार्ट अटैक से मौत हो गई।
यमुनोत्री मार्ग पर गुरुवार को हृदय गति रुकने से चार यात्रियों की मौत हो गई। जानकीचट्टी में सिद्धि राजन (57) निवासी तमिलनाडु, दिलीप पंराजपे (75) निवासी महाराष्ट्र, राम चंद्र साहू(67) निवासी उत्तर प्रदेश व लालचंद राठी(56) निवासी राजस्थान की हार्ट अटैक से मौत हुई। उधर, डबरकोट के पास देर रात साढ़े नौ बजे एक मैक्स वाहन के खाई में गिर जाने से महाराष्ट्र के तीन यात्रियों की मौत हो गई। हादसे में दस यात्री घायल भी हुए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
गुरुवार को केदारनाथ में चार यात्रियों की मृत्यु हो गई। मृतकों में नंदू (65) निवासी बिहार, हरिद्वार तिवारी (62), आरएन त्रिपाठी (65) दोनों निवासी यूपी और हेमराज सोनी (61) निवासी राजस्थान शामिल हैं। देहरादून से श्रमिक मंत्र, संवाददाता की ये खास रिपोर्ट। 

One thought on “चारधाम यात्रा में 91 श्रद्धालुओं की गई जान

Comments are closed.