Home उत्तराखंड युवाओं और कर्मचारियों पर धामी की ख़ास मेहरबानी 

युवाओं और कर्मचारियों पर धामी की ख़ास मेहरबानी 

युवाओं और कर्मचारियों पर धामी की ख़ास मेहरबानी 

श्रमिक मंत्र,देहरादून ।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के युवाओं से किया गया वादा पूरा कर दिया है। शुक्रवार आधी रात तक चली कैबिनेट में धामी सरकार ने शिक्षा और खेल से जुड़े कई कल्याणकारी निर्णय लिए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की सोच और कार्यकुशलता का ही परिणाम है कि घोषणा के चंद दिनों बाद ही उन्हें कैबिनेट में मंजूरी दे दी गई। इतना ही नहीं धामी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को भी 3% महंगाई भत्ते की मंजूरी दी है।


प्रदेश में शैक्षिक गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए कक्षा एक से आठवीं तक के छात्रों को निशुल्क जूता और बैग हेतु DBT के माध्यम से धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं 10वीं और 12वीं के छात्रों को भी टेबलेट हेतु DBT के माध्यम से दी जाने वाली 190 करोड रुपए की धनराशि को धामी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। इतना ही नहीं उच्च शिक्षा पढ़ने वाले छात्रों को टैबलेट देने की भी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। इसके अलावा प्रारंभिक शिक्षा में स्थानीय भाषाओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से धामी सरकार ने गढ़वाली कुमाऊनी जौनसारी गुरुमुखी बांग्ला भाषा में सभी पुस्तकों को प्रकाशित करने का भी फैसला लिया है।

खेल प्रतिभाओं को मिलेगा रास्ता

सीएम धामी ने प्रदेश में खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए कहाँ एक ओर हाल में ही खेल नीति 2021 लागू की है वहीं बीती कैबिनेट में धामी सरकार ने स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना करने का भी निर्णय लिया है। इसके अलावा खेल से जुड़ी अन्य गतिविधियों के लिए सीएम धामी हर ग्राम पंचायत में ओपन जिम खोलने की भी घोषणा पहले ही कर चुके हैं।

कर्मचारियों पर मेहरबान धामी सरकार

राज्य कर्मचारियों के हित में धामी सरकार लगातार बेहतर से बेहतर करने का प्रयास कर रही है। बीती कैबिनेट में भी धामी सरकार ने राज्य कर्मचारियों के 3% महंगाई भत्ते को भी मंजूरी दे दी है। इसके अलावा उपनल कर्मियों को भी प्रोत्साहन राशि अब हर महीने देने का भी निर्णय लिया है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने गोल्डन कार्ड समेत कर्मचारियों के लंबे समय से चल रही मांगों का हल निकाला चुके हैं। साथ ही धामी सभी कर्मचारियों संगठनों से लगातार संपर्क में हैं। बीते 5 महीने में उन्होंने लगभग हर कर्मचारी संगठन से संवाद कर उनकी समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया है यही कारण है कि राज्य कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। श्रमिक मंत्र संवाददाता की ये खास रिपोर्ट।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post