Home उत्तराखंड जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार मुख्य निर्वाचन आयुक्त के आगमन पर आयोजित...

जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार मुख्य निर्वाचन आयुक्त के आगमन पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का जायजा लिया

जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग सुशील चन्द्र,के आगमन पर जनपद में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों एवं एक्टिविटी की तैयारियों का जायजा लिया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

श्रमिक मंत्र,देहरादून। जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने निर्देश दिए कि भारत निर्वाचन आयोग के जनपद में भ्रमण के दौरान आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल पर लगाए जाने वाले स्टाल आदि का कार्य, थीम के अनुसार पूर्ण करने तथा हर वर्ग के वोटर युवा,महिला,दिव्यांग,बुजुर्ग, किन्नर आदि को ध्यान में रखते हुए सामग्री एवं ब्रॉशर तैयार करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने विधानसभा निर्वाचन-2022 को समग्र समावेशी एवं सुरक्षित तरीके से सम्पादित करने हेतु जनमानस की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन के दौरान चलाए जाने वाले निर्वाचक कैंपेन (स्वीप) एवं वोटर प्रतिशत बढ़ाने के लिए चलाए जाने वाले अन्य कार्यक्रम के बारे में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर तैयार किए जाने वाले स्टाॅल एवं लगाई जाने वाली निर्वाचन सामग्री की जानकारी प्राप्त की तथा कार्यक्रम स्थल पर आने वाले अधिकारियों एवं निर्वाचन से जुड़े विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के लिए बैठने की व्यवस्था एवं कार्यक्रम के दौरान आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला आदि के संबंध में उपस्थित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने उप जिलाधिकारी सदर एवं विकासनगर को विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में चलाए जाने वाले जागरूकता कैंपेन हेतु मुख्य मार्गों पर स्थापित की गई निर्वाचन जागरूकता सामग्री की जानकारी प्राप्त की तथा निर्देश दिए कि जिन स्थानों पर निर्वाचन जागरूकता सामग्री यथा ब्राॅशर,पम्पलेट वितरित करने व होर्डिंग,फ्लैक्स आदि स्थापित किए जाने को भी यथाशीघ्र स्थापित किया जाए।

उन्होंने स्मार्ट सिटी लिमिटेड को जनपद में विभिन्न चैराहों एवं सार्वजनिक स्थानों पर स्थापित की गई स्क्रीनों पर मतदाता जागरूकता स्लोगन निरन्तर चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न माध्यमों यथा नुक्कड़ नाटक,पपेट शाॅ,स्थानीय भाषाओं में कार्यक्रम संचालित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उप जिलाधिकारी सदर मनीष कुमार,विकासनगर विनोद कुमार,ऋषिकेश अपूर्वा,बाल विकास अधिकारी अखिलेश मिश्रा एवं कार्यक्रम से जुड़े संगठनों तथा स्मार्ट सिटी लिमिटेड के पदाधिकारी उपस्थित रहे। श्रमिक मंत्र संवाददाता की ये खास रिपोर्ट।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post