कृषि मंत्री ने किया अन्न उत्सव योजना का शुभारंभ

ऋषिकेश। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग, नरेंद्रनगर की ओर से मुनिकीरेती में आयोजित अन्नोत्सव कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने सफेद और अंत्योदय कार्ड धारकों को राशन बांटा। गरीब कल्याण अन्न योजना पर उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का आभार भी प्रकट किया।

सोमवार को मुनिकीरेती पालिका सभागार में आयोजित अन्नोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल और पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि करीब बीते दो वर्षों से पूरा देश कोविड-19 महामारी से जूझ रहा है। लॉकडाउन के कारण निर्धन वर्ग के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया था। कहा कि इस संकट के दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंत्योदय की भावना से देश के 80 करोड़ लोगों को निःशुल्क राशन दिया है। पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने खाद्य पूर्ति अधिकारियों से पालिका क्षेत्र में बंद पड़ी राशन की दुकानों को शीघ्र खुलवाने के लिए कहा। साथ ही प्रत्येक निर्धन व्यक्ति तक इस योजना का लाभ पहुंचाने के लिए कहा। डीएसओ मुकेश पाल ने बताया कि अन्नोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत सफेद कार्ड धारकों को प्रति व्यक्ति तीन किलो गेहूं, दो किलो चावल और राशन निःशुल्क दिया जाएगा।

मौके पर उपजिलाधिकारी देवेंद्र नेगी, अधिशासी अधिकारी बीपी भट्ट, कर निरीक्षक अनुराधा गोयल, सभासद मीनू, बिन्नो चौहान, वंदना थलवाल, गजेंद्र सिंह, विरेंद्र चौहान, मनोज बिष्ट, सुभाष, सभासद प्रतिनिधि हिकमत नेगी, रोहित गोडियाल, कौशल कुमार, राजेंद्र थलवाल, खाद्य पूर्ति विभाग के नोडल अधिकारी संतोष भट्ट, क्षेत्रीय अधिकारी रविंद्र गुसाईं, मनोज डोभाल, जगमोहन कुड़ियाल, मनोज कुमार, हरीश चंद्र जोशी आदि उपस्थित रहे।

7 thoughts on “कृषि मंत्री ने किया अन्न उत्सव योजना का शुभारंभ

Comments are closed.